अच्छी सेक्स लाइफ के लिए क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज?

पार्टनर्स के बीच रिश्ते की मजबूती बनाए रखने में सेक्स की भूमिका अहम होती है. सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए लोग तरह-तरह नुस्खे आजमाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि खान-पान का भी सेक्स लाइफ पर बहुत असर पड़ता है. सेक्स से पहले आप जो भी खाते हैं उसका असर आपके सेक्स पावर पर पड़ता है. एक्सपर्ट्स से जानते हैं कि सेक्स से पहले क्या चीजें खानी चाहिए और किन चीजों से परहेज करना चाहिए.

अनार- सेक्स पावर और फर्टिलिटी बढ़ाने में अनार बहुत फायदेमंद माना जाता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनार का जूस पीने से मूड अच्छा होता है, ब्लड फ्लो में सुधार होता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है. 

चॉकलेट- चॉकलेट और रोमांस का गहरा नाता है. चॉकलेट खाने से सेरोटोनिन हार्मोन बनता है जिसकी वजह से मूड अच्छा होता है. सेक्स से पहले चॉकलेट खाने से एंग्जाइटी दूर होती है और सेक्स ड्राइव बेहतर बनती है. इसके अलावा चॉकलेट में फेनिलएलथाइलमाइन होता है जिससे यौन इच्छा बढ़ती है

तरबूज- तरबूज में साइट्रिनलाइन नामक एमिनो एसिड होता है. शरीर में जाने के बाद ये आर्जिनिन एमिनो एसिड मे बदल जाता है. इसकी वजह से रक्त वाहिकाओं को आराम मिलता है और सेक्स ऑर्गन बेहतर तरीके से काम कर पाता है. तरबूज शरीर में वैसा ही काम करता है जैसा इरेक्टाइल डिसफंक्शन रोकने के लिए वियाग्रा करता है.

पालक- हरी पालक में खूब सारा मैग्नीशियम पाया जाता है, जो टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाने का काम करता है. पालक में आयरन पाया जाता है जिसकी वजह से सेक्स ड्राइव बढ़ती है. ये खासतौर से महिलाओं की यौन इच्छा और संतुष्टि बढ़ाने में मददगार है.
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *